Wednesday 2 November 2016

समाजवादी जनता पार्टी (चंद्रशेखर) के प्रांतीय अध्यक्ष श्री आरपी शर्मा जी के सहयोग द्वारा " आचार्य नरेंद्र देव ,पटेल और इंदिरा हमारे देश की धरोहर " के स्मृति में संगोष्ठी का आयोजन

समाजवादी जनता पार्टी (चंद्रशेखर) के प्रांतीय अध्यक्ष श्री आरपी शर्मा जी के सहयोग द्वारा " आचार्य नरेंद्र देव ,पटेल और इंदिरा हमारे देश की धरोहर " के स्मृति में संगोष्ठी का आयोजन किया गया
रुआबांधा में देश के तीन प्रमुख नेताओं की स्मृति में हुआ आयोजन
भिलाई। लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठान और आचार्य नरेंद्र देव स्मृति जनअधिकार अभियान समिति के संयुक्त तत्वावधान में समाजवादी जनता पार्टी (चंद्रशेखर) की ओर से देश की तीन प्रमुख विभूतियों की याद में स्मृति सभा का आयोजन रुआबांधा सेक्टर में एचएससीएल कॉलोनी स्थित प्रतिष्ठान में 31 अक्टूबर को किया गया। जिसमें समाजवादी विचारधारा से जुड़े लोग बड़ी संख्या में जुटे।
मुख्य अतिथि बीएसपी के रिटायर इंजीनियर और समाजसेवी अभयराम तिवारी ने कहा कि आज समाजजवादी विचारक आचार्य नरेंद्र देव व देश के पहले उपप्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती और भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है। वास्तव में ये तमाम विभूतियां किसी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि नहीं बल्कि देश की धरोहर हैं। श्री तिवारी ने कहा कि देश के दो शीर्षस्थ विश्वविद्यालयों के कुलपति रहे आचार्य नरेंद्र देव को आजादी के बाद समाजवादी विचारधारा को फलीभूत करने का श्रेय जाता है और सरदार पटेल ने देश के एकीकरण में जो योगदान दिया वह किसी से छिपा नहीं है। वहीं प्रधानमंत्री के तौर पर इंदिरा गांधी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय दिया।
समाजवादी जनता पार्टी (चंद्रशेखर) के प्रांतीय अध्यक्ष आरपी शर्मा ने कहा कि आज देश शब्दों के मायाजाल में फंसाया जा रहा है लेकिन देश आगे बढ़ेगा तो सिर्फ और सिर्फ समाजवादी विचारधारा से ही। समाजवादी विचारक अब्दुल फरीद ने कहा कि केंद्र की नीतियों के चलते आज देश का नौजवान सबसे ज्यादा हताश है। ऐसे समय में आचार्य नरेंद्र देव, सरदार पटेल और इंदिरा गांधी की नीतियां ही हमें रास्ता दिखाएगी। इस अवसर पर एसएन प्रसाद, त्रिभुवन मिश्रा, हरगुण राम, विकास गिरी, अशोक निखाले, विजय कुमार, हरि प्रसाद व नियारण सहित अन्य लोग मौजूद थे।







No comments:

Post a Comment